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फुलवारीशरीफ लेवल क्राॅसिंग गेट सं-33 बी हुआ बंद,रोड अंडर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू। लाईट व्हीकल के लिए डायवर्जन सड़क से आवाजाही की हुई शुरूआत।



पटना। आज दानापुर रेल मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन),श्री आधार राज एवं बिहार राज्य पूल निर्माण निगम लिमिटेड के वरीय परियोजना अभियंता, श्री संजीव कुमार एवं अन्य अधिकारीगणों के संयुक्त निरीक्षण के दौरान पटना-डीडीयू रेलखण्ड पर फुलवारीशरीफ-दानापुर के बीच अवस्थित लेवल क्राॅसिंग गेट संख्या-33-B का डायवर्जन सड़क, लाईटमोटरव्हीकल(2.4मीटर ऊँची×2.2 मीटर चौड़ाई)के लिए चालु कर दिया गया, ताकि उक्त गेट पर तीव्र गति से रोड अंडर ब्रिज के निर्माण के साथ-साथ लाईट रोड व्हीकल की आवाजाही भी निर्बाध रूप से चलती रहे,जिससे आमजनों को कोई असुविधा न हो।

यह अस्थाई डायवर्जन सड़क उस परियोजना का हिस्सा है, जिसके अंतर्गत इस गेट के स्थान पर इसी एलाइनमेंट में एक फुल फ्लेज्ड अंडरपास का निर्माण किया जाना है। इस अंडर पास के निर्माण में लगभग 80 से 90 करोड़ रूपये की लागत आएगी। इसके बन जाने पर पटना शहर एवं आसपास के हैवी रोड ट्रैफिक को जिसके कारण पहले गेट बंद हो जाने से लंबी अवधि तक जाम लग जाया करता था, उसका स्थायी निदान हो जायेगा।




यह अस्थाई डायवर्जन सड़क लगभग 45 दिनों के रिकॉर्ड समय में तैयार किया गया है,जो अपने आप में बहुत ही कम समय है। 
मुख्य अंडरपास के बन जाने से इसमें हैवी व्हीकल का आवागमन भी आसानी से हो सकेगा। अभी अस्थाई डायवर्सन से केवल लाईट मोटर व्हीकल,ई-रिक्सा, टेम्पो बाईक्स इत्यादि का ही आना-जाना हो सकेगा। 

तब तक के लिए हैवी व्हीकल या वैसी गाड़ियां जिनकी ऊंचाई 2.4 मीटर से ऊंची हो,गेट सं-33 बी से पूर्व की दिशा में 900 मीटर की दूरी पर एवं पश्चिम की दिशा में लगभग 1.5 किलोमीटर की दूरी पर बने आर.ओ.बी का इस्तेमाल किया जा सकता है। 
आने वाले 12 से 14 महीने में इस फुलफलेज्ड अंडरपास के बनाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

इस अवसर पर रेलवे अधिकारी श्री सुमन भारती,श्री रजनीश कुमार सिंह, श्री सुधांशु रंजन एवं श्री उत्पलकांत तथा बिहार राज्य पूल निर्माण निगम लिमिटेड के अभियंता श्री जयंत कुमार, श्री संजय कुमार, श्री प्रभाष देव एवं राजीव शुक्ला उपस्थित रहे।


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